Jharkhand Lockdown News 2023: झारखंड लॉकडाउन न्यूज़ की ताज़ा खबरे हिन्दी में

Jharkhand lockdown news | jharkhand lockdown | jharkhand lockdown news today | lockdown news jharkhand | jharkhand lockdown news today live | jharkhand lockdown news update | झारखंड लॉकडाउन न्यूज़ | Jharkhand lockdown | Jharkhand-lockdown की खबरें | Jharkhand News

Information of Jharkhand Lockdown News 2023

Jharkand Lockdown News :- झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शनिवार को एक ट्वीट की एक तस्वीर अपलोड की और जोर देकर कहा कि राज्य को लॉकडाउन के तहत नहीं रखा गया है। विशेष रूप से, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे ट्विटर संदेश में कहा गया है कि झारखंड में 6 दिसंबर, 2021 तक तालाबंदी बहाल कर दी जाएगी। संदेश में आगे कहा गया है कि तालाबंदी 1 जनवरी, 2022 तक चलेगी, इस दौरान सभी स्कूल, विश्वविद्यालय, और अन्य शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे, सभी परीक्षण रद्द कर दिए जाएंगे, और घर छोड़ने वाले किसी भी व्यक्ति को ई-पास की आवश्यकता होगी।

Jharkhand Lockdown News

पिछले एक सप्ताह में कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि के बारे में चिंतित मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को लोकप्रिय पिकनिक क्षेत्रों जैसे झरने, पार्क और मंदिरों में COVID-19 नियमों को सख्ती से लागू करने का आदेश दिया।

मुख्यमंत्री द्वारा Jharkand Lockdown News को ध्यान में रखते हुए पुलिस को निर्देश दिया गया था कि वह सभी भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में कोविड का परीक्षण करें। Jharkand Lockdown News आकलन के दौरान यह स्पष्ट हुआ कि हजारीबाग और बोकारो के इलाकों में कोरोना जांच के आंकड़ों के मुताबिक कम टेस्टिंग और ज्यादा पॉजिटिव केस आए हैं. इस संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा कि इन दोनों क्षेत्रों में कोविड-19 जांच में तेजी लाने के लिए उचित कार्रवाई की जाए |

Jharkhand Lockdown News के दोरान मुख्यमंत्री के बयान

मुख्यमंत्री ने कहा कि 500 ​​बेड वाला नया अस्पताल एमजीएम अस्पताल की पुरानी सुविधा की जगह लेगा। इस उपयोग के लिए राज्य मंत्रिमंडल द्वारा 396.69 करोड़ रुपये का बजट आवंटित किया गया है। उन्होंने कहा कि मैंगो में यातायात की बाधाओं को कम करने के लिए हाल ही में कार्रवाई की गई है। उन्होंने दावा किया, “सड़कों को बड़ा किया गया और बहाल किया गया, और बड़े मैंगो पुल को भी ठीक किया गया। मैंगो राउंडअबाउट का पुनर्निर्माण किया गया था। अब यहां एक फ्लाईओवर बनाया जाएगा, जो मैंगो के यातायात की भीड़ के मुद्दे को स्थायी रूप से हल करेगा।”

गुप्ता ने भविष्यवाणी की कि अंतरराज्यीय बस टर्मिनस बनने के बाद, शहर के निवासियों के लिए अतिरिक्त रोजगार की संभावनाएं होंगी। फ्लाईओवर परियोजना की अनुमानित लागत 496 करोड़ रुपये है।

बिहार लॉकडाउन न्यूज़ टुडे की तरो ताजा खबर….

Jharkhand Lockdown News Updates

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण और चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा इस संबंध में जारी किसी भी Jharkand Lockdown News निर्देश का पालन करते हुए हवाई, रेल या सड़क मार्ग से झारखंड में प्रवेश करने या छोड़ने वाले प्रत्येक व्यक्ति को कम से कम 14 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन में रहना होगा

अन्य सभी राज्यों से झारखंड आने वाले सभी यात्रियों की तत्काल (72 घंटों के भीतर) आरटी-पीसीआर परीक्षण नकारात्मक रिपोर्ट होनी चाहिए।

Jharkhand Lockdown News के अनुसार होम क्वारंटाइन

सभी घरेलू यात्रियों को MoHFW के नियमों का पालन करना चाहिए और यदि वे अंतरराज्यीय यात्रा कर रहे हैं तो 14 दिनों के लिए अपने लक्षणों की स्वयं निगरानी करें। इंसीडेंट कमांडर और होम आइसोलेशन टीम के निष्कर्षों के आधार पर, सकारात्मक परीक्षण करने वाले यात्रियों को या तो 14 दिनों की अवधि के लिए घर लौटा दिया जाएगा या निजी या सार्वजनिक स्वास्थ्य सुविधा में भर्ती कराया जाएगा। यह निर्णय सिविल सर्जन रांची के स्तर पर लिया जाएगा।

अतिरिक्त सूचना एवं संशोधित नीतियों के लिए राज्य सरकार से समन्वय स्थापित किया जा सकता है।

Health examination

सभी आगमन और प्रस्थान यात्रियों को अनिवार्य थर्मल स्कैनिंग के अधीन किया जाएगा।

Obligations:

अन्य सभी राज्यों से झारखंड आने वाले सभी यात्रियों के पास Jharkhand Lockdown News के अनुसार नकारात्मक आरटी-पीसीआर परीक्षा परिणाम (72 घंटों के भीतर) या दोनों खुराक के लिए टीकाकरण प्रमाणपत्र होना चाहिए जो कम से कम 15 दिनों के लिए पूरा किया गया हो, और उन्हें यह दस्तावेज हवाई अड्डे पर प्रस्तुत करना होगा।

Jharkhand Lockdown News

“झारखंड होम आइसोलेशन मैनेजमेंट सिस्टम, GOJ” वेब पोर्टल के माध्यम से अपनी स्व-घोषणा ऑनलाइन जमा करने के बाद, जिन यात्रियों के पास नकारात्मक RT-PCR रिपोर्ट या पूर्ण टीकाकरण प्रमाणपत्र नहीं है, उन्हें हवाई अड्डे पर COVID 19 परीक्षण (नि: शुल्क) से गुजरना आवश्यक है। https://swaraksha.nic.in

  • नमूना संग्रह के बाद, लक्षण प्रदर्शित करने वालों को एक सरकारी स्वास्थ्य केंद्र के लिए निर्देशित किया जाएगा या घर पर अलगाव में रखा जाएगा।
  • वह –ve RT-PCR टेस्ट रिपोर्ट या पूरी तरह से ले जाने के लिए जानकारी एयरलाइनों द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी।
  • टीकाकरण का प्रमाण पत्र (कम से कम 15 दिन पहले पूरा किया गया) और बोर्ड पर एक घोषणा करें
  • एक। स्व-घोषणा पत्र आगमन पर जमा करना और
  • बी। एयरपोर्ट टर्मिनल से निकलने से पहले पीपीई को बायोहाजर्ड कंटेनर में फेंक दें।
  • एक COVID 19 परीक्षण सुविधा स्थापित करना, कई नमूना संग्रह स्थान और एक TrueNAT
  • हवाई अड्डे पर राज्य सरकार द्वारा परीक्षण शिविर और उसका प्रवर्तन। थर्मल इमेजिंग का उपयोग करना
  • सरकारी स्वास्थ्य अधिकारी आने-जाने वाले हर यात्री की जांच करते हैं।
  • राज्य सरकार किसी के लिए पर्याप्त परीक्षण, नमूना संग्रह और संपर्क जानकारी प्रदान करती है

Read more >> राजकोट की अब तक की सबसे तरो ताजा अपडेट न्यूज

Open Shopes And Restorant According to Jharkhand Lockdown News

अब रविवार को रात 10 बजे तक होटल और रेस्तरां खुले रहने की अनुमति है। झारखंड में, जबकि किराने की दुकानों, फलों के स्टैंड और डेयरी जैसे आवश्यक व्यवसायों को अब रात 8 बजे तक खुले रहने की अनुमति है।

अब रविवार को रात 10 बजे तक होटल और रेस्तरां खुले रहने की अनुमति है। झारखंड में, जबकि किराने की दुकानों, फलों के स्टैंड और डेयरी जैसे बुनियादी व्यवसायों को अब रात 8 बजे तक खुले रहने की अनुमति है। झारखंड ने केवल कक्षा 9 से 12 के विद्यार्थियों को दोपहर 12 बजे तक के लिए ऑफ़लाइन शिक्षा की अनुमति दी है। हालांकि, Jharkhand Lockdown News को देखते हुए छात्रों को केवल माता-पिता की सहमति से ही अनुमति दी जाएगी।

आंगनबाडी केंद्र भी बंद रहेंगे

हालांकि, लाभार्थियों को उनके घरों पर खाद्य सामग्री प्राप्त होगी। इसके अतिरिक्त, खुले क्षेत्रों में अधिकतम 100 लोगों के समूहों को अनुमति दी जाएगी। समारोहों और कार्यक्रमों में, बैठने की क्षमता के 50% से अधिक या 100 व्यक्तियों, जो भी कम हो, को संलग्न स्थानों में अनुमति नहीं है। सार्वजनिक और निजी दोनों कार्यालय पूरी क्षमता से संचालन करने में सक्षम हैं।

इसके अतिरिक्त, 50% क्षमता का उपयोग थिएटर, मल्टीप्लेक्स, क्लब, रेस्तरां और बार को फिर से खोलने के लिए किया जा सकता है।

FAQ : Jharkhand Lockdown News

प्रश्न -1 क्या झारखंड में होम क्वारंटाइन अनिवार्य है?

उत्तर – हवाई/रेल/सड़क मार्ग से झारखंड आने/वापस आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को इस संबंध में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए 14 दिनों की अवधि के लिए होम क्वारंटाइन में रहना होगा।

प्रश्न -2 क्या झारखंड के लिए RT PCR जरूरी है?

उत्तर – अन्य सभी राज्यों से झारखंड आने वाले सभी यात्रियों को आरटी-पीसीआर परीक्षण नकारात्मक रिपोर्ट (72 घंटे के भीतर) ले जाना होगा।

Conclusion

मुख्यमंत्री द्वारा Jharkhand Lockdown News को देखते हुए पुलिस को निर्देश दिया गया था कि वह सभी भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में कोविड का परीक्षण करें। आकलन के दौरान यह स्पष्ट हुआ कि हजारीबाग और बोकारो के इलाकों में कोरोना जांच के आंकड़ों के मुताबिक कम टेस्टिंग और ज्यादा पॉजिटिव केस आए हैं. इस संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा कि इन दोनों क्षेत्रों में कोविड-19 जांच में तेजी लाने के लिए उचित कार्रवाई की जाए.

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण और चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा इस संबंध में जारी किसी भी निर्देश का पालन करते हुए हवाई, रेल या सड़क मार्ग से झारखंड में प्रवेश करने या छोड़ने वाले प्रत्येक व्यक्ति को कम से कम 14 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन में रहना होगा। अन्य सभी राज्यों से झारखंड आने वाले सभी यात्रियों की तत्काल (72 घंटों के भीतर) आरटी-पीसीआर परीक्षण नकारात्मक रिपोर्ट होनी चाहिए।

प्रिय मित्रों, आज हमने आपको अपने इस लेख में Jharkhand Lockdown News की जानकारी प्रदान की है। हम आशा करते है कि आपको हमारी यह जानकारी बेहद ही पसंद आई होगी। फिर भी, आपको अगर किसी प्रकार की समस्या या परेशानी का सामना करना पड़ रहा है | तो आप हमें नीचे कमेन्ट बॉक्स कमेन्ट पोस्ट कर सकते हैं। आपकी समस्या का निबारण किया जायेगा। एसी ही नवीनतम जानकारी और अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट jatipramanpatra.in से जुड़े रहिएगा। हमारा लेख अंत तक पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद | आपका दिन शुभ हो |

Read more info >> Rajkotupdates News Insurance Tax 2022: सरकारी योजनाओं से लाखों रुपये की टैक्स सेविंग, जानिए पूरी जानकारी

Leave a Comment