Karnataka Lockdown News 2022-2023: कर्नाटका लॉकडाउन न्यूज़ की खबरें – Hindustan

Karnataka Lockdown News | karnataka lockdown news today | lockdown in karnataka latest news today | karnataka lockdown news today live | karnataka news lockdown | karnataka college news lockdown | covid 19 karnataka lockdown news | bangalore karnataka lockdown news | karnataka lockdown news 2021 | Karnataka Lockdown | Karnataka Lockdown | ब्रेकिंग न्यूज़ In Hindi | कोरोना की तीसरी लहर | Latest News

Information of Karnataka Lockdown News 2023

Karnataka Lockdown News2023 :- राज्य प्रशासन ने राज्य में रोकथाम के उपायों को 28 फरवरी, 2022 तक बढ़ा दिया, भले ही राज्य में कोरोनावायरस संक्रमणों की संख्या कम हो रही हो। राज्य सरकार ने एक नए आदेश में घोषणा की कि केरल, गोवा और महाराष्ट्र की सीमाओं पर कड़ी निगरानी वर्तमान परिपत्र Karnataka Lockdown News में निर्देशों के अनुसार जारी रहेगी।

Karnataka Lockdown News

कर्नाटक सरकार ने इस सप्ताह Karnataka Lockdown News नियमों में ढील दी और आरटी-पीसीआर परीक्षण परिणामों के बिना महाराष्ट्रीयन यात्रियों को अनुमति दी। निर्णय के अनुसार, महाराष्ट्र से आने वाले आगंतुकों को अब कर्नाटक में प्रवेश करने के लिए नकारात्मक आरटी-पीसीआर परीक्षा परिणाम दिखाने की आवश्यकता नहीं होगी। हालांकि, राज्य प्रशासन ने कहा था कि व्यक्तियों को अभी भी “पूरी तरह से टीकाकरण” के रूप में अपनी स्थिति को प्रमाणित करने वाले अपने टीकाकरण रिकॉर्ड पेश करने की आवश्यकता होगी।

सरकारी योजनाओं से लाखों रुपये की टैक्स सेविंग, जानिए पूरी जानकारी

इससे पहले, तकनीकी सलाहकार समिति ने कर्नाटक को सलाह दी थी कि वह महाराष्ट्र के यात्रियों को नकारात्मक आरटी-पीसीआर परिणाम जमा करने की आवश्यकता को बंद कर दे। हाल ही में अपनी 153वीं बैठक में टीएसी के सदस्यों ने इस संबंध में इस मामले पर चर्चा की थी

Karnataka Lockdown News के अनुसार कोरोना के मामले

कर्नाटक ने मंगलवार को 1,405 नए सीओवीआईडी ​​​​मामले और 26 मौतें दर्ज कीं, जिससे कुल 39,29,642 मामले और 39,691 मौतें हुईं। 5,762 डिस्चार्जों के कारण पूरी वसूली राशि 38,63,085 हो गई। नए मामलों में से 765 की शुरुआत बेंगलुरु शहरी में हुई, जहां 2,548 मरीजों को छुट्टी दे दी गई और संक्रमण के परिणामस्वरूप 6 लोगों की मौत हो गई। राज्य में फिलहाल Karnataka Lockdown News के अनुसार कुल 26,832 एक्टिव केस हैं।

Read also >> झारखंड लॉकडाउन न्यूज़ की ताज़ा खबरे हिन्दी में

मामले की मृत्यु दर (सीएफआर) 1.85% थी जबकि सकारात्मकता दर (1.91%) दिन के लिए 1.91% थी। 26 मौतों में से छह बेंगलुरु शहरी से हैं, अगली छह मौतें दक्षिण कन्नड़ (4), बल्लारी (3), धारवाड़, हसन और उडुपी (2) में हुई हैं।

कर्नाटक के लिए नए कोविड दिशानिर्देश

Karnataka Lockdown News नए दिशानिर्देशों के अनुसार, कर्नाटक सरकार ने कहा कि आरटी-पीसीआर परीक्षण रोगसूचक व्यक्तियों के लिए हवाईअड्डा परीक्षण प्रयोगशाला में किया जाना चाहिए, और उन परिणामों के लिए जो सकारात्मक हैं, नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे जाने चाहिए। बसवराज बोम्मई, प्रमुख कर्नाटक के मंत्री ने पहले कहा है कि, केंद्र की सलाह के आधार पर, राज्य के हवाई अड्डों और सीमावर्ती क्षेत्रों में निवारक और निगरानी उपायों को बहाल किया जा सकता है। उन्होंने महामारी की संभावित चौथी लहर को लेकर चिंता के बीच यह बयान दिया था।

अद्यतन COVID नियम क्या हैं?

राज्य COVID-19 तकनीकी सलाहकार समिति की सिफारिशों के अनुसार, राज्य प्रशासन (TAC) के अनुसार, कुछ अंतरराष्ट्रीय आगमन के लिए स्क्रीनिंग, निगरानी और टेलीमॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए गए हैं। राज्य सरकार ने आगे निर्धारित किया है कि उन यात्रियों से आने वाले यात्री राष्ट्रों को बेंगलुरु अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे और मंगलुरु अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर थर्मल स्कैनिंग से गुजरना होगा। सिफारिशों के अनुसार, आरटी-पीसीआर परीक्षण रोगसूचक व्यक्तियों पर हवाईअड्डा परीक्षण प्रयोगशाला में किया जाना चाहिए, और सकारात्मक परीक्षण करने वालों के नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए अग्रेषित किए जाने चाहिए।

Karnataka Lockdown News

COVID के मरीजों का इलाज और प्रबंधन Karnataka Lockdown News राज्य सरकार की प्रक्रिया के अनुसार किया जाएगा। अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों (जापान और थाईलैंड से) को जिले में 14 दिनों के लिए और कॉल सेंटर के माध्यम से ब्रुहत बेंगलुरु महानगर पालिक (BBMP) के स्तर पर टेलीमॉनिटर किया जाएगा। राज्य सरकार ने जिले को निर्देश दिया यदि किसी को अनुवर्ती अवधि के दौरान लक्षणों का अनुभव होता है, तो प्रक्रिया के अनुसार परीक्षण, उपचार और केस प्रबंधन के साथ आगे बढ़ने के लिए टीमें।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण के प्रधान सचिव टी के अनिल कुमार के अनुसार, कर्नाटक में सीओवीआईडी ​​​​स्थिति नियंत्रण में है, जिसमें दैनिक औसत 110 मामले और परीक्षण सकारात्मकता दर 0.9 और 1.1% के बीच है। इसके अतिरिक्त, इस समय, विशिष्ट देशों से आने वाले 2% अंतर्राष्ट्रीय आगमन की हवाई अड्डों पर यादृच्छिक रूप से जांच की जाती है।

खबर आती है कि कर्नाटक ने शनिवार को पिछले दिन 126 नए सीओवीआईडी ​​​​मामलों, 76 की वसूली और 2 घातक घटनाओं की सूचना दी। इन मामलों के जुड़ने से अब राज्य में 1,785 सक्रिय मामले हैं, और सकारात्मक दर बढ़कर 1.26 हो गई है। कार्यदिवसों के दौरान, पब, सराय, रेस्तरां और थिएटर अपनी सामान्य क्षमता के 50% पर काम करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी पूजा स्थलों और प्रार्थना कक्षों में किसी भी समय श्रद्धालुओं की संख्या 50 रखी गई है।

Karnataka Lockdown News In Paries

Karnataka Lockdown News अनुसार, शादियों में उपस्थित लोगों की अधिकतम संख्या बाहरी स्थलों के लिए 200 और चैपल वाले स्थानों के लिए 100 है। यदि वे हवाई अड्डे पर सकारात्मक परीक्षण करते हैं, तो अंतरराष्ट्रीय यात्री होम आइसोलेशन का चयन नहीं कर पाएंगे। उन्हें सरकार द्वारा चुने गए होटलों और अस्पतालों में तुरंत भेजा जाएगा। मंत्री सुधाकर ने कहा कि गोवा के अधिकांश लोगों ने कोविड के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है, जो गोवा राज्य छोड़ चुके हैं, उनका अनुसरण किया जाएगा और उनका एक बार फिर परीक्षण किया जाएगा।

गोवा, महाराष्ट्र और केरल राज्यों के यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर नकारात्मक रिपोर्ट आवश्यक थी। उन्होंने कहा कि सीमाओं पर कड़ी निगरानी होगी।स्वास्थ्य विभाग कर्मचारियों की सेवाओं का उपयोग अवर सचिव स्तर से नीचे के सरकारी कार्यालयों के रूप में 50% क्षमता पर करेगा। अवर सचिव से उच्च रैंक वाले अधिकारी कार्यालयों में पूरी तरह से उपस्थित होंगे।

FAQ’s सामान्य प्रश्न उत्तर

प्रश्न -1 1. कर्नाटक में तालाबंदी कब शुरू हुई?

उत्तर – इसके अतिरिक्त, सरकार ने नए लॉकडाउन निर्देश जारी किए हैं जो 5 अप्रैल, 2020 से दो सप्ताह की अवधि के लिए लागू होंगे। नतीजतन, कर्नाटक सरकार ने आदेश सं.

प्रश्न -2. क्या कर्नाटक संगरोध में है?

उत्तर – हां, अनिवार्य रूप से 14-दिवसीय होम क्वारंटाइन होगा, जिसमें सरकार द्वारा हाथ पर मुहर लगाना भी शामिल है। यह मानक महाराष्ट्र से आने वाले व्यक्तियों या उनमें लक्षण प्रदर्शित करने वालों पर लागू नहीं होता है।

प्रश्न -3. कर्नाटक के सबसे हालिया संगरोध नियम क्या हैं?

उत्तर – आगमन के दिन से शुरू होने वाले इन-होम क्वारंटाइन के शेष 14 दिनों को पूरा करें। 2 दिनों के लिए संस्थागत संगरोध की आवश्यकता नहीं है, लेकिन 14 दिनों के होम क्वारंटाइन की सिफारिश की जाती है। एक बैठक। मास्क पहनना, हाथ धोना और विनम्रता से खांसने की सलाह दी जाती है।

प्रश्न -4. क्या कर्नाटक में प्रवेश करने के लिए RT-PCR की आवश्यकता है?

उत्तर – बेंगलुरू/मंगलुरू: कर्नाटक सरकार द्वारा गुरुवार को आवश्यकता वापस लेने के बाद आज तक, केरल और गोवा के यात्रियों को अब कोविड -19 नकारात्मक आरटी-पीसीआर रिपोर्ट की आवश्यकता नहीं है। छह दिन पहले, सरकार ने महाराष्ट्र के यात्रियों के लिए एक तुलनीय अपवाद की घोषणा की थी।

Conclusion

इस निबंध में, हमने Karnataka Lockdown News पर चर्चा की। हमने आपको नियम, कोरोना के मामले, और क्या अनुमति दी जाएगी और क्या नहीं के बारे में समझाया। दिशानिर्देशों के अनुसार जो कुछ भी किया जाना चाहिए वह लेख में शामिल है। प्रिय सहयोगियों मुझे आशा है कि हमारी जानकारी उपयोगी रही होगी । अगर फिर भी, आपको किसी प्रकार की समस्या है तो आप कमेंट बॉक्स हमें कमेंट कर सकते हैं?

Zee News

Read more info >> UP Lockdown News 2022: यूपी लॉकडाउन न्यूज़ की ताज़ा खबरे हिन्दी में

Leave a Comment