Mumbai Lockdown News Today 2022-2023: मुंबई लॉकडाउन न्यूज़ टुडे की ताज़ा ख़बर

Mumbai Lockdown News Today | mumbai lockdown: latest news today | lockdown news mumbai today | lockdown in mumbai latest news today | mumbai lockdown news today live | mumbai news today lockdown  | mumbai lockdown news today live | mumbai lockdown news today hindi | Mumbai Lockdown | लॉकडाउन में मुंबई का सफर | Coronavirus News | Mumbai Lockdown News | Mumbai Lockdown की खबरें

Information of Mumbai Lockdown News Today 2023

Mumbai Lockdown News Today 2023 :- मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने मंगलवार को कहा कि अगर दैनिक COVID-19 मामले 20,000 की सीमा तक पहुंच जाते हैं तो Mumbai Lockdown News Today के अनुसार शहर में तालाबंदी हो जाएगी। श्री पेडनेकर के अनुसार, यदि दैनिक COVID मामलों की संख्या 20,000 से अधिक है, तो मुंबई में लॉकडाउन लागू करना होगा। उन्होंने कहा कि छात्र ऑनलाइन पाठ में भाग ले रहे हैं क्योंकि शहर के स्कूल COVID-19 मामलों की वृद्धि के कारण बंद कर दिए गए हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि हमारे देशवासियों की जान जोखिम में नहीं है, यह प्रयास किया जा रहा है। पेडनेकर ने जोड़ा।

Mumbai Lockdown News Today

अगर रोजाना एड्स के मामलों की संख्या 20,000 तक पहुंच जाती है, तो मुंबई के मेयर लॉकडाउन लगा देंगे। कोविड मामले: मुंबई के मेयर ने नागरिकों से सभी COVID-प्रासंगिक नियमों का पालन करने को कहा। मुंबई: मंगलवार को मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर के अनुसार, यदि दैनिक COVID-19 मामले 20,000 की सीमा तक पहुंच जाते हैं, तो Mumbai Lockdown News Today के अनुसार शहर में तालाबंदी लागू कर दी जाएगी। श्री पेडनेकर के अनुसार, यदि दैनिक COVID मामलों की संख्या 20,000 से अधिक है, तो मुंबई में लॉकडाउन लागू करना होगा।

उन्होंने कहा कि छात्र ऑनलाइन पाठ में भाग ले रहे हैं क्योंकि शहर के स्कूल COVID-19 मामलों की वृद्धि के कारण बंद कर दिए गए हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि हमारे निवासियों का जीवन जोखिम में नहीं है, यह प्रयास किया जा रहा है।

Mumbai Lockdown News Today के अनुसार Guidelines

सरकारी एजेंसी के किसी भी आगंतुक को पहले लिखित प्राधिकरण प्राप्त करना होगा। इसके अतिरिक्त, निजी कार्यालय के कर्मचारियों को कुल कार्यबल के 50% तक सीमित रखा जाना चाहिए और कार्य शिफ्टों को कंपित किया जाना चाहिए। केवल उन कर्मचारियों को ही कार्यालय में Mumbai Lockdown News Today के अनुसार अनुमति दी जानी चाहिए, जिन्हें पूरी तरह से टीका लग चुका है।

दिल्ली लॉकडॉन न्यूज की ताजा खबरे….

ट्रेन या बस में सवार किसी भी व्यक्ति को वैक्सीन दोनों खुराक में दी जानी चाहिए। अगली सूचना तक, सभी स्विमिंग पूल, स्पा, जिम, ब्यूटी सैलून और वेलनेस सेंटर बंद रहेंगे। कर्फ्यू के प्रभावी होने पर रात 11 बजे से सुबह 5 बजे के बीच किसी को भी अपने घरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। साथ ही, सुबह 5 बजे से रात 11 बजे तक पांच से अधिक व्यक्तियों के एकत्रित होने पर प्रतिबंध है। साथ ही सभी स्कूल और विश्वविद्यालय 15 फरवरी तक बंद रहेंगे। केवल शिक्षकों को ही जरूरत के अनुसार काम करने की अनुमति होगी।

इसके अतिरिक्त, धार्मिक समारोहों, शादियों और अंत्येष्टि के लिए दिशानिर्देश प्रकाशित किए गए हैं। विवाह और अन्य धार्मिक, सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक कार्यक्रम में Mumbai Lockdown News Today के अनुसार 50 मेहमानों तक सीमित हैं। अंतिम संस्कार में केवल 20 व्यक्तियों को शामिल होने की अनुमति है। शहर और जिला स्तर पर खेल शिविर और प्रतियोगिताएं फिलहाल नहीं होंगी। खेल आयोजन राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर होंगे, लेकिन दर्शकों के बिना। हर तीसरे दिन दावेदारों और अधिकारियों को आरटी-पीसीआर टेस्ट देना होगा।

सभी मनोरंजन पार्क, चिड़ियाघर, संग्रहालय, किले और अन्य सार्वजनिक कार्यक्रम और टिकट बिक्री वाले स्थान भी बंद रहेंगे। लोगों को अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए भारत सरकार के नियमों का पालन करने के लिए कहा गया है, लेकिन घरेलू यात्रियों को या तो सभी आवश्यक टीकाकरण होने का प्रमाण दिखाना होगा या एक अनिवार्य आरटी-पीसीआर नकारात्मक रिपोर्ट जो 72 घंटे से अधिक पुरानी नहीं है।

Mumbai Lockdown News Today

Chief Minister Call Final Lockdown

भारत के वित्तीय केंद्र में कोविड के मामलों में अचानक और भारी वृद्धि को ओमाइक्रोन संस्करण के कारण माना जाता है। Mumbai Lockdown News Today राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के अनुसार, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री, उद्धव ठाकरे, मुंबई में तालाबंदी लागू करने का फैसला करेंगे, क्योंकि शहर पहले ही अतिरिक्त प्रतिबंध लगाने के लिए आवश्यक 20,000 नए कोविड मामलों को पार कर चुका है। कुल मिलाकर 20,181 नए मामले सामने आए, जो कल के कुल मामले से 33% अधिक है। यह भी नोट किया गया कि चार मौतें जुड़ी हुई थीं। कल वित्तीय केंद्र से 15,166 मामले सामने आए।

पिछले 24 घंटों के दौरान नए खोजे गए 85 प्रतिशत मामलों में कोई लक्षण नहीं है। लेकिन 106 कोविड मरीज ऑक्सीजन सहायता पर हैं, और 1,170 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। सूत्रों के अनुसार, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता शरद पवार ने तालाबंदी की संभावना पर चर्चा करने के लिए स्वास्थ्य मंत्री, स्वास्थ्य सचिव और अन्य अधिकारियों से मुलाकात की, लेकिन अभी तक कोई निर्णय नहीं हुआ है। श्री टोपे ने Mumbai Lockdown News Today के अनुसार जवाब दिया कि क्या राज्य लॉकडाउन लागू करेगा: “सरकार मुंबई के नंबरों का बहुत गंभीरता से अध्ययन कर रही है और अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री द्वारा लिया जाएगा।”

Mumbai Lockdown News Today के अनुसार Daily Cases Ratio Increases:

Mumbai Lockdown News Today के अनुसार स्वास्थ्य एजेंसी ने पहले कहा है कि चिकित्सा ऑक्सीजन की आवश्यकता को ध्यान में रखा जाएगा जब यह प्रति दिन 800 मीट्रिक टन तक पहुंच जाए, या जब 40% से अधिक अस्पताल के बिस्तर कोविड रोगियों से भरे हों। बृहन्मुंबई निगम के अनुसार, मामलों में दैनिक उछाल 20,000 तक पहुंचने के बाद इसे ध्यान में रखा जाएगा। शहर में इस समय सकारात्मक परीक्षण करने वाले चिकित्सा पेशेवरों की बढ़ती संख्या चिंता का एक प्रमुख स्रोत है। शहर के किंग एडवर्ड मेमोरियल (केईएम) अस्पताल में 150 से अधिक डॉक्टरों द्वारा, सायन अस्पताल में 80 और अन्य सुविधाओं में लगभग कई डॉक्टरों द्वारा वायरस प्रसारित किया गया है।

एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स के अनुसार, पूरे महाराष्ट्र में लगभग 260 डॉक्टरों ने सकारात्मक परीक्षण किया है।

Read also >> झारखंड लॉकडाउन न्यूज़ की ताज़ा खबरे हिन्दी में

NDTV से बात करने वाले डॉक्टरों के अनुसार, इस महामारी की लहर के दौरान संक्रमित होने वाले रोगियों में कम गंभीर लक्षण दिखाई दे रहे हैं। हालांकि, सकारात्मक परीक्षण करने वाले और ओमीक्रोन से संक्रमित होने पर Mumbai Lockdown News Today के अनुसार अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता वाले व्यक्तियों की भारी संख्या स्वास्थ्य प्रणाली पर दबाव डालने के लिए पर्याप्त है। राज्य प्रशासन ने घोषणा की कि, अचानक वृद्धि के आलोक में, यह सामुदायिक नमूना जीनोम अनुक्रमण को सर्वोच्च प्राथमिकता नहीं देगा |

क्योंकि यह मामलों की बढ़ती संख्या को बनाए रखने में असमर्थ है। NDTV से बात करने वाले डॉक्टरों के अनुसार, इस महामारी की लहर के दौरान संक्रमित होने वाले रोगियों में कम गंभीर लक्षण दिखाई दे रहे हैं। हालांकि, सकारात्मक परीक्षण करने वाले और ओमाइक्रोन से संक्रमित होने पर अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता वाले व्यक्तियों की भारी संख्या स्वास्थ्य प्रणाली पर दबाव डालने के लिए पर्याप्त है।

राज्य प्रशासन ने घोषणा की कि, अचानक वृद्धि के आलोक में, यह सामुदायिक नमूना जीनोम अनुक्रमण को सर्वोच्च प्राथमिकता नहीं देगा क्योंकि यह मामलों की बढ़ती संख्या को बनाए रखने में असमर्थ है। राज्य प्रशासन ने घोषणा की कि, अचानक वृद्धि के आलोक में, यह सामुदायिक नमूना जीनोम अनुक्रमण को सर्वोच्च प्राथमिकता नहीं देगा क्योंकि यह मामलों की बढ़ती संख्या को बनाए रखने में असमर्थ है। स्वास्थ्य विभाग ने अनुमान लगाया कि कोविड मामलों की वर्तमान वृद्धि फरवरी के मध्य तक चरम पर होगी और फिर मार्च के मध्य तक घट जाएगी।

FAQ’s सामान्य पूछे जाने बाले प्रश्न

प्रश्न -1 लोगों को कौनसे घंटे छोड़ने की अनुमति नहीं है?

उत्तर – 11 अपराह्न सुबह 5 बजे तक

प्रश्न -2 कार्यालय के कर्मचारियों पर क्या नियम लागू होते हैं?

उत्तर – सरकारी एजेंसी के किसी भी आगंतुक को पहले लिखित प्राधिकरण प्राप्त करना होगा। इसके अतिरिक्त, निजी कार्यालय के कर्मचारियों को कुल कार्यबल के 50% तक सीमित रखा जाना चाहिए और कार्य शिफ्टों को कंपित किया जाना चाहिए। केवल वे कार्यकर्ता जिन्हें इसकी पूरी वैक्सीन मिली है

प्रश्न -3 क्या यात्रा दिशानिर्देश मौजूद हैं?

उत्तर – ट्रेन या बस में सवार किसी भी व्यक्ति को वैक्सीन दोनों खुराक में दी जानी चाहिए।

Conclusion

अब आपके पास आज Mumbai Lockdown News Today की सभी जानकारी पहुंच चुकी है। हमने आपको इसके बारे में जानने के लिए आवश्यक सभी जानकारी प्रदान की है। सुविधाओं, लाभों और निर्देशों सहित। हमें आशा है कि आपको हमारी सामग्री उपयोगी लगी होगी। फिर भी, यदि आपका कोई प्रश्न हैं, तो आप अपने प्रश्न को नीचे टिप्पणी अनुभाग में पोस्ट कर सकते हैं।

Read more info >> UP Lockdown News 2022: यूपी लॉकडाउन न्यूज़ की ताज़ा खबरे हिन्दी में

Leave a Comment