Punjab Lockdown News Today 2023: पंजाब लॉकडाउन न्यूज़ टुडे की ताज़ा ख़बर

Punjab Lockdown News Today | lockdown in punjab latest news today 2021 | lockdown in punjab latest news today | punjab lockdown news today 2021 | punjab lockdown news today hindi | punjab lockdown news today live | Punjab Lockdown | पंजाब में तालाबंदी | Lockdown In Punjab | Lockdown In Punjab News | punjab lockdown extended

Information of Punjab Lockdown News Today 2023

Punjab Lockdown News Today :- प्रांत के प्राथमिक और माध्यमिक स्वास्थ्य विभाग की एक Punjab Lockdown News Today घोषणा के अनुसार, पंजाब सरकार ने COVID-19 के प्रसार को रोकने के प्रयास में प्रांत के कई जिलों में 31 अगस्त तक मौजूदा तालाबंदी को बढ़ा दिया है। महीने के अंत तक, सभी इनडोर विवाह समारोह निषिद्ध रहेंगे; हालांकि, कड़े COVID-19 दिशानिर्देशों के तहत, अधिकतम 300 मेहमानों के साथ बाहरी विवाह समारोहों की अनुमति होगी।

Punjab Lockdown News Today

इस क्षेत्र में तालाबंदी के दौरान किसी भी इनडोर सभा, कार्यक्रम या समारोह की अनुमति नहीं है। हालांकि, कोरोनावायरस एसओपी के सख्ती से पालन के साथ, 300 से अधिक लोगों के लिए Punjab Lockdown News Today के अनुसार बाहरी सभा की अनुमति नहीं होगी।अधिसूचना में कहा गया है कि नई सीमाएं तुरंत प्रभावी होंगी।

Delhi Lockdown News 2022: दिल्ली लॉकडॉन न्यूज की ताजा खबरे….

Punjab Lockdown News Today के अनुसार List of guidelines:

  • राज्य सरकार ने विवाह और दाह संस्कार जैसे कार्यक्रमों में उपस्थित लोगों की अधिकतम संख्या बढ़ाकर 50 कर दी।
  • नए नियम 25 जून तक लागू रहेंगे जिसके बाद उनकी फिर से समीक्षा की जाएगी।
  • मौजूदा “छूटों” में शामिल सभी महत्वपूर्ण गतिविधियों को कर्फ्यू नियमों से छूट दी जाएगी और अप्रभावित रहेंगे।
  • एसी बसें 50% अधिभोग के साथ भी चल सकती हैं।
  • रविवार सहित गैर-जरूरी व्यवसायों के खुलने का समय स्थानीय परिस्थितियों के आधार पर जिला अधिकारियों द्वारा तय किया जाएगा।
  • राज्य प्रशासन ने आगे कहा कि 21 जून से पंजाब में सभी स्कूलों और कॉलेजों के 18 से 45 वर्ष के सभी प्रशिक्षकों, गैर-शिक्षण कर्मियों और छात्रों का टीकाकरण किया जाएगा।

चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने मंगलवार को राज्य में लॉकडाउन नियमों में ढील दी और कोरोना वायरस के मामलों में तेज गिरावट के परिणामस्वरूप बुधवार, 16 जून, 2021 को व्यावसायिक गतिविधियों को शुरू करने की अनुमति दी। पंजाब सरकार ने अनलॉक दिशानिर्देशों की घोषणा की और कहा कि भोजनालय, ढाबे, मूवी थिएटर और जिम 50% क्षमता पर खुल सकते हैं। हालांकि, उनके सभी कर्मचारियों को इन पदों के लिए आवेदन करने से पहले Punjab Lockdown News Today के अनुसार कम से कम एक टीकाकरण खुराक प्राप्त करना होगा। राज्य प्रशासन ने यह भी कहा कि अगले आदेश तक बार, क्लब और अहाता बंद रहेंगे.

हालांकि, जैसे ही राज्य आंशिक रूप से फिर से खोलने की ओर बढ़ रहा है, राज्य सरकार ने नए आदेश में संकेत दिया कि राज्य में हर दिन रात 8 बजे से सुबह 5 बजे तक रात का कर्फ्यू और शनिवार को रात 8 बजे से शाम 5 बजे तक सप्ताहांत कर्फ्यू लागू रहेगा।

What are the restrictions till may? मई तक क्या हैं पाबंदियां?

  • गैर-जरूरी सामान बेचने वाले सभी व्यवसाय बंद रहें।
  • केमिस्ट, दूध, ब्रेड, फल, सब्जियां, पोल्ट्री और मांस उपलब्ध कराने वाले स्टोर, साथ ही मोबाइल उपकरणों की मरम्मत करने वाले, कुछ आवश्यक स्टोर हैं जो खुले रह सकते हैं।
  • एक नकारात्मक कोविड रिपोर्ट या वैध टीकाकरण प्रमाण पत्र के बिना, अंतरराज्यीय यात्रा की अनुमति नहीं दी जाएगी।
  • बैंकों और सभी सरकारी एजेंसियों को आधे कर्मचारियों पर काम करना आवश्यक है।
  • चार पहिया वाहन दो यात्रियों तक सीमित हैं।
  • मोटरसाइकिल या स्कूटर पर, केवल परिवार के सदस्य ही यात्रियों के रूप में सवारी कर सकते हैं।
  • शादियों और अंतिम संस्कार में 10 लोगों को अनुमति है।
  • गांवों द्वारा “ठिकरी” पेहरा का आयोजन सप्ताहांत और रात के कर्फ्यू को लागू करेगा।
  • शाम 6 बजे तक सभी पूजा स्थल बंद कर देने चाहिए।
  • सड़क किनारे दुकानदारों और रेहड़ी वालों को आरटी-पीसीआर जांच से गुजरना होगा।

Read also >> Kiran News Agency 2022: किरन न्यूज़ क्या है ?

Punjab Lockdown News Today

Punjab Lockdown News Today के अनुसार Night curfew:

पंजाब प्रशासन ने घातक COVID-19 वायरस को रोकने के प्रयास में Punjab Lockdown News Today के अनुसार पूरे राज्य में महीने के अंत तक रात का कर्फ्यू लागू करने का फैसला किया है। इसके अतिरिक्त, इसने पंजाब में राजनीतिक सभाओं पर भी रोक लगा दी है। पंजाब सरकार ने कठोर कार्रवाई करते हुए राज्य के बढ़ते कोरोना वायरस मामलों के जवाब में महीने के अंत तक पूरे राज्य में रात का कर्फ्यू लागू करने का फैसला किया है। बयान के मुताबिक, पूरे पंजाब में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक 30 अप्रैल तक रात का कर्फ्यू लागू रहेगा।

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने भी घातक COVID-19 वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पंजाब में राजनीतिक रैलियों को गैरकानूनी घोषित कर दिया है। इस दौरान केवल महत्वपूर्ण सेवाओं को ही चलने की अनुमति होगी। Punjab Lockdown News Today के अनुसार रात के कर्फ्यू के दौरान, केवल महत्वपूर्ण सेवाओं को संचालित करने की अनुमति होगी।

किसी भी सभा की अनुमति नहीं है, और सभी भोजनालयों को रात 10 बजे तक बंद कर देना चाहिए। पार्टियों और अन्य पाठ्येतर गतिविधियों की अनुमति नहीं है। इसके अतिरिक्त, शादियों, अंत्येष्टि और दाह संस्कार में उपस्थित लोगों की संख्या पर भी एक सीमा है। घर के अंदर आयोजित कार्यक्रमों में केवल 50 लोगों को शामिल होने की अनुमति होगी, जबकि 100 लोग बाहर आयोजित कार्यक्रमों में शामिल हो सकते हैं।

सरकारी कार्यालयों में काम करने वाले कर्मचारियों को फेस मास्क पहनना अनिवार्य है।

इसके अतिरिक्त, पंजाब में राजनीतिक सभाओं पर अब सरकार द्वारा प्रतिबंध लगा दिया गया है। समय सीमा के दौरान कोई रैलियां करने पर पार्टी के नेताओं पर Punjab Lockdown News Today के अनुसार आरोप लगाए जाएंगे।

पंजाब में मंगलवार को 2,924 नए मामले दर्ज किए जाने के बाद सीमाएं लगाई गईं, जिससे कुल संक्रमणों की संख्या 2,57,05 हो गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट है कि अब तक पंजाब में कोरोनावायरस के कारण 7,216 लोगों की मौत हो चुकी है। बुलेटिन में कहा गया है कि अब 25,913 सक्रिय कोरोनावायरस के मामले हैं, और 2,350 मरीज ठीक हो गए हैं, जिससे कुल ठीक होने वालों की संख्या 2.24 लाख हो गई है।

भारत में कोरोनावायरस महामारी अधिक गंभीर हो गई है, राष्ट्रीय सरकार ने मंगलवार को सूचना दी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक तीन राज्य महाराष्ट्र, पंजाब और छत्तीसगढ़ सबसे ज्यादा चिंतित हैं।

FAQ’s सामान्य प्रश्न उत्तर

प्रश्न -1 रात का कर्फ्यू कब शुरू और खत्म होता है?

उत्तर – नया रात का कर्फ्यू हर दिन शाम 6 बजे से सुबह 5 बजे तक चलेगा। लॉकडाउन सप्ताहांत पर शुक्रवार को शाम 6 बजे शुरू होगा और सोमवार को सुबह 5 बजे समाप्त होगा।

प्रश्न -2 क्या परिवहन के विकल्प होंगे?

उत्तर – हां, बसों, टैक्सियों और ऑटो-रिक्शा जैसे सार्वजनिक परिवहन विकल्प होंगे, हालांकि अधिकतम बैठने की क्षमता केवल 50% होगी।

प्रश्न -3 क्या आप पंजाब छोड़ सकते हैं या प्रवेश कर सकते हैं जब यह तालाबंदी के अधीन है?

उत्तर – आप कर सकते हैं, वास्तव में।
नए प्रतिबंधों के तहत, हवाई, ट्रेन या सड़क मार्ग से राज्य में प्रवेश करने वाले किसी भी व्यक्ति का कोरोनावायरस परीक्षण परिणाम नकारात्मक होना चाहिए। निर्देश में कहा गया है कि पंजाब में प्रवेश करने वाले किसी भी व्यक्ति के पास एक नकारात्मक COVID-19 रिपोर्ट होनी चाहिए जो 72 घंटे से अधिक पुरानी न हो या कम से कम एक खुराक के लिए टीकाकरण प्रमाणपत्र प्रदान करे जो दो सप्ताह से अधिक पुरानी हो।
दिल्ली एनसीआर क्षेत्र के यात्रियों को ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा और घर पर 14-दिवसीय संगरोध का पालन करना होगा। COVA ऐप या पंजाब सरकार की आधिकारिक वेबसाइट दोनों ही रजिस्ट्रेशन के लिए उपलब्ध हैं।

Conclusion

Call 112 for help.

अब आपके पास आज Punjab Lockdown News Today की सभी जानकारी पहुंच चुकी है। हमने आपको इसके बारे में जानने के लिए आवश्यक सभी जानकारी प्रदान की है। सुविधाओं, लाभों और निर्देशों सहित। हमें आशा है कि आपको हमारी सामग्री बेहद ही पसंद आई होगी। फिर भी, यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो आप उन्हें नीचे टिप्पणी अनुभाग में पोस्ट कर सकते हैं।

Read more info >> सरकारी योजनाओं से लाखों रुपये की टैक्स सेविंग, जानिए पूरी जानकारी

Leave a Comment