Rajkot Update News 2023: राजकोट की अब तक की सबसे तरो ताजा अपडेट न्यूज

Rajkot Update News | rajkot update news link-aadhaar-with-voter-list | rajkot updates news:when will the tesla phone be released | rajkot updates news elon musk pay 11 billion in taxes | राजकोट अपडेट न्यूज | राजकोट वीडियो

Full Information of Rajkot Update News

Rajkot Update News :- जैसा कि हम सभी जानते हैं कि केंद्र सरकार ने आधार को मतदाता सूची से जोड़ना अनिवार्य कर दिया है। यदि आपका आधार कार्ड आपके वोटर आईडी कार्ड से लिंक नहीं है, तो आपको इसे जल्द से जल्द लिंक करना होगा।

Rajkot Update News

राजकोट से समाचार: आधार को मतदाता सूची से जोड़ें दोस्तों, अगर आप आधार कार्ड को मतदाता पहचान पत्र से जोड़ने की खबर से चिंतित हैं, तो घबराएं नहीं; यह पोस्ट केवल आपकी जानकारी के लिए लिखा गया है। इस पोस्ट में आधार कार्ड के साथ वोटर आईडी कार्ड लिंक को पूरी तरह से कवर किया गया है। आधार कार्ड के साथ मतदाता पहचान पत्र के कनेक्शन को भारत सरकार द्वारा अधिकृत किया गया है। अब आपका वोटर कार्ड (पहचान पत्र) और आधार कार्ड Rajkot Update News के अनुसार लिंक किया जा सकता है।

अपने आधार कार्ड और वोटर आईडी को लिंक करने के लिए अब आपको अपना घर छोड़ने की जरूरत नहीं है; आप घर पर रहते हुए अपने मोबाइल फोन का उपयोग करके ऐसा कर सकते हैं। यदि आप आधार को मतदाता सूची से जोड़ने की प्रक्रिया के बारे में जानकारी चाहते हैं या आप आधार को मतदाता सूची से जोड़ना चाहते हैं तो आप इस राजकोट नवीनतम समाचार को पढ़ सकते हैं: लिंक-आधार-विद-मतदाता-सूची पोस्ट अंत तक। पूरा करने में आसान।

अपने आधार कार्ड और वोटर आईडी कार्ड को लिंक करना अब महत्वपूर्ण है क्योंकि जब वे लिंक होंगे तभी आपके वोटर आईडी कार्ड को वैध माना जाएगा। Rajkot Update News के अनुसार अब जबकि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने हाल ही में इस विषय पर एक प्रस्ताव पारित किया है, आधार कार्ड को मतदाता पहचान पत्र से जोड़ना महत्वपूर्ण है। पारित प्रस्ताव में कहा गया है कि मतदाता पहचान पत्र के सभी धारक अगले चुनाव तक अपने कार्ड को अपने आधार कार्ड से लिंक करें। आगामी चुनाव में आप तभी मतदान कर पाएंगे जब आपका वोटर आईडी और आधार कार्ड लिंक हो।

Kairali News Live 2022: कैराली न्यूज़ लाइव यहाँ देखे पूरी जानकारी

Rajkot Update News 2022-23

हाल ही में, नियोजित राजकोट अपडेट समाचार: आधार कार्ड और मतदाता पहचान पत्र को जोड़ने के लिए लिंक-आधार-विद-मतदाता-सूची डाउनलोड को चुनाव आयोग और केंद्रीय मंत्रिमंडल दोनों से मंजूरी मिली। लोग पूछ रहे हैं कि हालिया खबरों के आलोक में आधार कार्ड को मतदाता पहचान पत्र से जोड़ना क्यों जरूरी है।

Rajkot Update News के अनुसार कई स्थानों पर रहने वाले लोगों के पास आमतौर पर कई मतदाता पहचान पत्र होते हैं। सरकार इस प्रस्ताव के लागू होने के बाद मौजूद किसी भी अतिरिक्त मतदाता पहचान पत्र को रद्द कर देगी। राजकोट अपडेट समाचार: लिंक-आधार-विद-मतदाता-सूची। यही कारण है कि ऑनलाइन आधार मतदाता लिंक बनाना देश के सभी निवासियों के लिए महत्वपूर्ण है। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि हमारे देश में बहुत से लोग धोखे से वोट करते हैं, इसलिए सरकार इसे रोकने के लिए आपके आधार नंबर को आपके मतदाता पंजीकरण कार्ड से जोड़ने का काम कर रही है।

News Update for Rajkot connect aadhaar to voter identification

आप ऐसे बहुत से लोगों से भी परिचित होंगे जो शहरों और गांवों दोनों में रहते हैं, या बहुत सारे ग्रामीण जो काम के लिए शहरों में आते हैं। ऐसे में इन दोनों लोगों के आवास का वोटर आईडी कार्ड बन जाता है। चुनाव आयोग के प्रस्ताव के अनुसार फर्जी वोटों को डालने से रोकने के लिए आधार से मतदाता सूची को लिंक करना काफी मददगार है।

भारत के चुनाव आयोग के पास मतदाता पहचान के लिए समर्पित एक वेबसाइट है, जहां भारतीय व्यक्ति मतदाता पहचान पत्र डाउनलोड कर सकते हैं या अपने मतदाता पहचान पत्र के बारे में सभी आवश्यक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। यदि आपके पास अपने वोटर आईडी के साथ एक पंजीकृत फोन नंबर है, तो आप घर पर रहते हुए अपने आधार को अपने वोटर आईडी से तुरंत लिंक कर सकते हैं। अगर आप मोबाइल डिवाइस पर आधार को वोटर आईडी से लिंक करने के बारे में जानकारी ढूंढ रहे हैं, तो वोटरपोर्टल.eci.gov.in, नेशनल वोटर पोर्टल सर्विस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और ऐसा करें।

The process to integrate voter lists with Aadhaar has been completed, according Rajkot Update News

दोस्तों हमने यहां आपके वोटर आईडी कार्ड को आपके आधार कार्ड से जोड़ने की पूरी प्रक्रिया को रेखांकित किया है। इस प्रक्रिया का पालन करके आप अपने वोटर आईडी कार्ड को अपने आधार कार्ड से लिंक कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए, आपके आधार कार्ड और वोटर आईडी कार्ड को लिंक करने के Rajkot Update News के अनुसार तीन तरीके हैं। ये तीन दृष्टिकोण नीचे सूचीबद्ध हैं।

चुनाव आयोग की वेबसाइट का उपयोग करके ऑनलाइन आधार को वोटर आईडी से लिंक करें। एसएमएस का उपयोग करके मोबाइल डिवाइस से आधार और वोटर आईडी कनेक्ट करें। आधार को वोटर आईडी से जोड़ने के लिए कॉमन सर्विस सेंटर पर जाएं।

Read also – राजस्थानलॉक डाउन न्यूज़ की फुल जानकारी

आधार कार्ड और वोटर लिस्ट के जरूरी दस्तावेज

कार्ड आधार चुनाव आईडी कार्डमोबाइल फोनईमेल आईडी

Rajkot Update News

How can I link my voter ID card to my Aadhar card?

राजकोट समाचार अपडेट: लिंक-आधार-विद-मतदाता-सूची आधार कार्ड को मतदाता पहचान पत्र से लिंक करना काफी आसान है; बस नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

  • Rajkot Update News के अनुसार आपको सबसे पहले मतदाता पहचान पत्र की आधिकारिक वेबसाइट Voterportal.eci.gov.in पर जाना होगा।
  • अब आप वेबसाइट के होम पेज पर पहुंचेंगे, जहां आपको खाता बनाने के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • फिर आपको अपना ईमेल पता और मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा।
  • फिर आपको मेन्यू से सेंड ओटीपी को सेलेक्ट करना होगा।
  • अब आपको अपना पासवर्ड डालना होगा।
  • ध्यान रखें कि पासवर्ड का पहला अक्षर बड़े अक्षरों में होगा और कुछ छोटे अक्षरों में।
  • आपको अपने पासवर्ड में कम से कम छह अन्य वर्णों के साथ विशेष वर्ण और संख्याएं भी शामिल करनी होंगी, जैसे [email protected]
  • इसके बाद, आपको अपनी लॉगिन आईडी का उपयोग करके लॉग इन करना होगा।
  • आधार को लिंक करने का विकल्प अब दिखाई देगा; उस पर क्लिक करें।
  • ऐसा करने के बाद, एक नया पेज खुलेगा जहां आपको कुछ जानकारी दर्ज करनी होगी और कुछ जानकारी जमा करनी होगी।
  • राजकोट से ताजा समाचार प्राप्त करने के लिए आप अपने आधार को मतदाता सूची से लिंक कर सकते हैं।

FAQ’s सामान्य प्रश्न उत्तर

प्रश्न -1 मतदाता सूचियों को आधार से कैसे जोड़ा जा सकता है?

उत्तर आधार को मतदाता सूची से जोड़ने के तीन तरीके हैं: इंटरनेट पोर्टल के माध्यम से, एसएमएस के माध्यम से और सीएससी केंद्र के माध्यम से।

प्रश्न -2 क्या आधार को वोटर लिस्ट से जोड़ना जरूरी है?

उत्तर आधार को मतदाता सूची से जोड़ा जाना चाहिए, हां।

प्रश्न -3 मैं अपने आधार को मतदाता सूची से जोड़ने के लिए मोबाइल एसएमएस का उपयोग कैसे कर सकता हूं?

उत्तर इस जानकारी को 166 या 51959 पर लिखकर (EPIC नंबर या वोटर आईडी कार्ड नंबर + स्पेस + आधार नंबर) लिखकर भेजें।

Conclusion

प्रिय दोस्तों, हमने अपने इस लेख में मतदाता के साथ Rajkot Update News लिंक आधार की जानकारी प्रदान की है। हमें उम्मीद है कि हमारी जानकारी मददगार होगी। फिर भी, यदि आपके पास कोई प्रश्न हैं तो आप नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में अपने प्रश्न छोड़ सकते हैं। सबसे अपडेटेड खबरों और अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट चेक करते रहें।

Read more info >> सरकारी योजनाओं से लाखों रुपये की टैक्स सेविंग, जानिए पूरी जानकारी

Leave a Comment